May 2, 2024

CM अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली ब्रेकिंग न्यूज – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नई आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किया गया. दिल्ली सरकार पर आरोप लगे थे कि नई एक्साइज़ पॉलिसी की आड़ में भ्रष्टाचार किया गया है. जिसे शराब घोटाला भी कहा गया. केजरीवाल की गिरफ्तारी के साथ इस केस में दिल्ली सरकार के पदों पर बैठे दो शीर्ष नेता कानूनी चंगुल में फंस गए हैं।
ED की टीम आज, 21 मार्च को शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री के घर पहुंची. साथ में दिल्ली पुलिस फोर्स भी थी. इस पूरे घटनाक्रम से कुछ ही देर पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर रोक नहीं लगाई थी. उनकी तरफ से हाई कोर्ट में ये याचिका दायर की थी कि अगर वो ED के सामने पेश होंगे तो उन्हें गिरफ्तार ना किया जाए. कोर्ट ने ऐसी कोई श्योरिटी नहीं दी, उनकी गिरफ्तारी पर रोक नहीं लगाई।

कोर्ट के इस फैसले के थोड़ी देर बाद ED की टीम केजरीवाल के घर पहुंची. उनके साथ दिल्ली पुलिस की भारी पुलिस फोर्स भी मौजूद थी. केजरीवाल के घर के चारों तरफ पुलिस ने सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता किए. उसके बाद उन्हें पूछताछ का समन दिया गया और घर की तलाशी ली गई. पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.