April 28, 2024

मेरी मौत सर्वाइकल कैंसर की वजह से नहीं हुई, मैं जिंदा हूं – पूनम पांडेय

1 min read
Spread the love

मुंबई – पूनम पांडे के कथित निधन की खबर ने हर किसी को शॉक कर दिया था। अब इस मौत की अफवाहों के ठीक दूसरे ही दिन पूनम पांडे खुद जिंदा और साक्षात रूप से सामने आ गईं हैं। उन्होंने वीडियो शेयर कर बताया है कि आखिर उन्होंने ये सारा खेल क्यों रचा।
पूनम के इंस्टाग्राम पर 2 फरवरी की सुबह ये खबर दी गई कि वो अब हमारे बीच नहीं रहीं और सर्वाइकल कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई है। इस खबर ने लोगों को काफी परेशान किया क्योंकि इसपर यकीन कर पाने के लिए कोई भी सबूत नजर नहीं आ रहे थे। अब पूनम पांडे शनिवार को खुद सामने आ गई हैं। पूनम से अपना वीडियो शेयर कर बताया है कि इस तरह का स्टंट उन्हें क्यों करना पड़ा।
पूनम ने इस वीडियो में कहा है, ‘मैं जिंदा हूं। मेरी मौत सर्वाइकल कैंसर की वजह से नहीं हुई है। दुर्भाग्य से मैं ये बात उन लाखों-करोड़ो महिलाओं के लिए नहीं कह सकती जिन्होंने सर्वाइकल कैंसर से अपनी जिंदगी खोई है। ये इसलिए नहीं कि वे कुछ नहीं कर सकती थीं बल्कि इसलिए कि उन्हें इस बारे में कुछ पता ही नहीं था कि क्या करना चाहिए।’

https://www.instagram.com/reel/C24C5DCtyRU/?igsh=MXA1Y243dmhvdXo3Mw==

सारे टेस्ट करवाने हैं HPV वैक्सीन लेना है’
उन्होंने आगे कहा, ‘ मैं आपको यहां ये बताने आई हूं कि दूसरे कैंसर की तरह सर्विकल कैंसर का बचाव संभव है। बस आपको करना ये है कि सारे टेस्ट करवाने हैं HPV वैक्सीन लेना है। हम ये कर सकते हैं और पक्का कर सकते हैं कि सर्विकल कैंसर के चलते और मौतें न हों।’
पूनम ने अगले वीडियो में माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि इस स्टंट का मकसद सिर्फ लोगों में जागरुकता फैलाना था जिसपर हम ध्यान नहीं देते।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.