May 15, 2024

नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे का वीडियो वायरल होने पर कांग्रेस ने पूछा, ‘ED-CBI को क्यों सूंघ गया सांप’

1 min read
Spread the love

भोपाल – मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बीच सोशल मीडिया पर नेताओं के ऑडियो और वीडियो वायरल हो रहे हैं. अब ताजा मामला केंद्रीय मंत्री और दिमनी से बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर उर्फ रामू भैया से कथित तौर पर जुड़े एक वीडियो का है. इस वीडियो में एक बिचौलिए के जरिए खदान कारोबारियों से करोड़ों रुपए के लेने की बात हो रही है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया सलाहकार ने इस मामले की जांच ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स विभाग से कराने की मांग की है. आरोपों के बाद केंद्रीय मंत्री के बेटे ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ छवि धूमिल करने का मामला दर्ज कराया है. साथ ही इस वीडियो को संपादित बताया है.

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने यह वीडियो शेयर कर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे पर बड़ा आरोप लगाया है. बबेले ने अपने X हैंडल से लिखा, ”प्रिय ED, CBI, Income Tax यह वीडियो वायरल हो रहा है. कृपया इसकी सत्यता की जांच करें. इसमें भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जी के चिरंजीवी देवेंद्र तोमर करोड़ों रुपये के लेनदेन की बातचीत करते प्रतीत हो रहे हैं. चुनाव आचार संहिता के बीच ये काले धन की बात हो रही है या गोरे धन की? कृपया जांच कर स्पष्ट करें.”
वीडियो में कथित तौर पर देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर उर्फ रामू को बिचौलिया भैया और गुरुजी कहकर संबोधित करता नजर आ रहा है. कॉल पर बिचौलिया किसी त्यागी उपनाम वाले आरबीआई के रिटायर्ड कमिश्नर के माध्यम से किसी को 100 करोड़ रुपए देने को तैयार हो जाने की बात कह रहा है. इसके अलावा पंजाब राजस्थान की एक पार्टी से 39 करोड़ रुपए की डील फिक्स होने की जानकारी दी जा रही है. गौरतलब है कि तत्कालीन ग्वालियर सांसद नरेंद्र सिंह तोमर साल 2014 से 2019 के बीच केंद्रीय इस्पात और खनन मंत्री थे. मौजूद वक्त में तोमर केंद्र सरकार में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री हैं।

छवि को धूमिल करने की साजिश – देवेंद्र

इसको लेकर मुरैना के सिविल लाइन थाने में एक केस दर्ज करवाया गया है. फरियादी देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर ने अपनी शिकायत में कहा, कूटरचित वीडियो को वायरल कर मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है और नकारात्मक माहौल बनाया जा रहा है. ऐसी कोई भी धनराशि मुझ समेत मेरे परिवार और न ही उनसे जुड़े किसी भी व्यक्ति के बैंक खाते में जमा हुई है. यह पूरी तरह से झूठ और मनगढ़ंत है. इस साजिश से जुड़े आरोपियों की पहचान करके सख्त कार्रवाई की जाए।

वीडियो हटाने का अनुरोध
देवेंद्र सिंह तोमर ने पुलिस से आईटी एक्ट के 69 ए सेक्शन के तहत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से वीडियो को हटाने का भी अनुरोध किया है. साथ ही कथित कूटरचित वीडियो भी एक पेन ड्राइव के जरिए पुलिस को सौंपा है. उधर, शिकायत मिलने पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 469 के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

इनका कहना
एएसपी मुरैना अरविंद ठाकुर का कहना है कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर ने शिकायत दर्ज कराई कि उनकी छवि को धूमिल करने एक पैसों के लेनदेन का वीडियो वायरल किया गया है जो कि राजनीतिक षड्यंत्र है. वीडियो वायरल करने वाले अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.