May 15, 2024

रावत की धमाकेदार बल्लेबाजी

1 min read
Spread the love

जयपुर – आईपीएल के 16वें सीजन का 60वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हो रहा है।आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद मैदान में उतरी आरसीबी के बल्लेबाजों ने धमाल मचा दिया।

आरसीबी को अच्छी शुरुआत दिलाने के लिए विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिसन ने संभलकर खेला। हालांकि विराट कोहली के आउट होने के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने अर्धशतक जड़े।
साथ ही अनुज रावत ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 11 गेंदों में 29 रन की नाबाद पारी खेली। इस तरह आरसीबी 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 171 रन पर पहुंच गई। राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 172 रन के लक्ष्य को हासिल करना है।

लेकिन, आसिफ की गेंद पर विराट कोहली 18 रन बनाकर कैच दे बैठे। लेकिन फिर ग्लेन मैक्सवेल और डुप्लेसिस ने शानदार बल्लेबाजी की. फाफ ने 44 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।
फाफ के आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने भी शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक जड़ा. अनुज रावत 11 गेंदों पर 29 रन बनाकर नाबाद रहे। ब्रेसवेल 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

राजस्थान के लिए केएम आसिफ ने मर्मज्ञ गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिए. आसिफ ने विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस को पवेलियन का रास्ता दिखाया।
साथ ही एडम जाम्पा ने अपनी फिरकी का जादू दिखाया और दो विकेट लिए। ज़म्पा ने महिपाल लोमरोर और दिनेश कार्तिक को सस्ते में वापस भेज दिया। फिर संदीप शर्मा ने सेट बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को 54 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.