May 16, 2024

चित्रकूट की जनता ने BJP के सिर सजाया ताज

1 min read
Spread the love

चित्रकूट उप्र – उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव नतीजों के लिए शनिवार को वोटों की गिनती पूरी हो गई. चित्रकूट मंडल में चित्रकूट, महोबा, बांदा और हमीरपुर जिले शामिल हैं. बता दें, चित्रकूट मंडल में दूसरे चरण में यानी 11 मई को चुनाव हुए थे. चित्रकूट जिले में एक नगर पालिका सहित तीन नगर पंचायतें हैं. वहीं, जिले के सात निकायों में अध्यक्ष पद के लिए 100 प्रत्याशी व 123 वार्डों में सदस्य पद के लिए 829 प्रत्याशी चुनाव मैदान थे.

चित्रकूट नगर पालिका परिषद (1)

चित्रकूटधाम कर्वी: बीजेपी की जीत
चित्रकूट नगर पंचायत (3)

राजापुर: बीजेपी को मिली जीत

मऊ चित्रकूट: बीजेपी जीती

मानिकपुर: OTH को मिली जीत
उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में 760 नगर निकायों के लिए दो चरणों में वोटिंग हुई थी. इनमें 17 नगर निगम, 199 नगर पालिका और 544 नगर पंचायत हैं. पहले चरण में 4 मई को प्रदेश के 10 नगर निगमों में चुनाव संपन्न हुआ तो वहीं, दूसरे चरण में 11 मई को 7 नगर निगम में चुनाव की प्रक्रिया पूरी की गई थी।
बता दें कि नगर निगम, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत इन तीनों के ही चुने गए प्रमुख और सदस्यों का कार्यकाल पांच साल का होता है. उत्तर प्रदेश में कुल 17 नगर निगम हैं. जिनमें आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, बरेली, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, गोरखपुर, झांसी, कानपुर,लखनऊ, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज, सहारनपुर, शाहजहांपुर और वाराणसी शामिल हैं. इनमें शाहजहांपुर को हाल ही में नगर निगम की श्रेणी में लाया गया है. इस बार शाहजहांपुर में नगर निगम के लिए पहली बार वोट डाले गए।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.