May 15, 2024

जंतर मंतर पहलवानों ने काली पट्टी बांधकर किया विरोध

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाले पहलवानों का प्रदर्शन गुरुवार (11 मई) को भी जारी है। वहीं दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया है कि आज ही सुबह मजिस्ट्रेट के सामने नाबालिग महिला पहलवानों का भी बयान दर्ज किया गया है।
बताया जा रहा है कि नाबालिग महिला पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 164 के तहत यौन शोषण के आरोप में बयान दर्ज करवाया है।

शुक्रवार से छह महिला पहलवानों का दर्ज होगा बयान
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली छह महिला पहलवानों का कनाट प्लेस थाना पुलिस शुक्रवार से राऊज एवेन्यू कोर्ट में मजिस्ट्रेट के समक्ष धारा 164 का बयान दर्ज कराना शुरू करेगी। इसके लिए पुलिस ने संबंधित कोर्ट में आवेदन भेजकर बयान दर्ज करने के लिए समय दिए जाने का अनुरोध किया है।
अगर शुक्रवार को कोर्ट से पुलिस को समय मिल जाता है तब बयान दर्ज कराने की कार्रवाई शुरू हो जाएगी। अन्यथा कोर्ट से समय मिलने के बयान दर्ज कराया जाएगा। बुधवार को पुलिस ने नाबालिग महिला पहलवान का बयान दर्ज करा दिया है।

पुराना मामला होने से सुबूत जुटाने में हो रही दिक्कत
पुलिस अधिकारी का कहना है कि पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बाद जांच में जुटी हुई है। हाई प्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस बहुत ही गंभीरतापूर्वक हर पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है। काफी पुराना मामला होने के कारण पुलिस को सुबूत जुटाने में दिक्कत हो रही है।

डीसीपी व अन्य वरिष्ठ अधिकारी खुद इस मामले को लगातार मोनिटर कर रहे हैं। मुख्यालय स्तर पर हर दिन जांच की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की जाती है। उधर सीसीटीवी कैमरों के जरिए कई वरिष्ठ अधिकारी जंतर-मंतर के हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। सोशल मीडिया के जरिए पहलवानों द्वारा लोगों को उनके समर्थन में जंतर-मंतर पर आने की भावनात्मक अपील किए जाने पर कई राज्यों से लोगों के निरंतर आने जाने का सिलसिला जारी है। बृहस्पतिवार को जंतर-मंतर पर करीब 150 लोगों की भीड़ रही। वहां पहुंचे वाले लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आए इसके लिए जंतर-मंतर पर सुरक्षा के बेहद कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। पुलिस अधिकारी का कहना है कि छह महिला पहलवानों का बयान दर्ज कराने में एक हफ्ते का वक्त लग सकता है। इसके बाद पुलिस उन सभी जगहों पर जाएगी जहां पर पीड़ित महिला पहलवानों ने सांसद पर छेड़खानी करने के आरोप लगाए हैं।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि अभी बृजभूषण शरण सिंह को जांच में शामिल होने के लिए नाेटिस नहीं भेजा जाएगा। पीड़िताओं के बयान के आधार पर जांच पूरा होने के बाद अगर जरूरत होगी तभी सांसद को नोटिस भेजा जाएगा।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.