May 15, 2024

62 वर्षीय महिला की मौत के बाद अंगदान,भोपाल से इंदौर तक बनाया ग्रीन कॉरिडोर

1 min read
Spread the love

भोपाल – बुधवार सुबह भोपाल से इंदौर तक ग्रीन कॉरिडोर बना जिसमें भोपाल से इंदौर तक 200 किलोमीटर सफर तय करके किडनी को लाया गया। भोपाल के बंसल अस्पताल से इंदौर के शैल्बी अस्पताल तक किडनी लाई जा रही है।
19 वर्षीय योगिता भंवर का शैल्बी अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट चल रहा है। भोपाल से सुबह 6 बजे किडनी लेकर निकले थे, सुबह 8 बजे इंदौर एम्बुलेंस पहुंची। सुबह 8.20 से ऑपरेशन शुरू हुआ जो अभी भी चल रहा है। मां केशर अंकुश भंवर सहित स्वजन सफल ऑपरेशन की प्रार्थना कर रहे है।

ग्रीन कॉरिडोर के लिए चार जिलों इंदौर, देवास, सीहोर और भोपाल के पुलिस अधिकारियों ने व्यवस्था संभाली थी। बता दें कि भोपाल की एक 62 वर्षीय महिला पुष्पलता जैन की भोपाल के बंसल अस्पताल में मौत के बाद अंगदान का फैसला लिया गया है, जिसके चलते इंदौर की एक मरीज योगिता भंवर (19) को शैल्बी अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट किया जा रहा है। बता दें कि युवती लंबे समय से बीमार है। करीब 12 साल से उसका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि भोपाल में 62 वर्षीय महिला को मंगलवार रात में डॉक्टर्स ने ब्रेन डेड घोषित किया। इसके बाद अंगदान करने का निर्णय लिया गया।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.