May 15, 2024

गुजरात टाइटंस ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

1 min read
Spread the love

अहमदाबाद – गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज रिद्दिमान साहा और शुभमन गिल ने टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ धमाकेदार शुरुआत दिलाई।
आईपीएल 2023 के 51वें मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से हो रहा है। इस सीजन दूसरी और ओवरऑल चौथी बार यह दोनों टीमें आमने-सामने हुई हैं। इस सीजन के पहले मैच में एक जीते हुए मुकाबले को गुजरात के खिलाफ गंवाने वाली लखनऊ के लिए यहां भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही। गुजरात टाइटंस के लिए रिद्दिमान साहा ने जबरदस्त शुरुआत की और पॉवरप्ले में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। साथ ही पॉवरप्ले में गुजरात टाइटंस ने अपना आईपीएल का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बनाया।

गुजरात टाइटंस ने इससे पहले इसी साल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 2023 में ही 65 रन पॉवरप्ले में बनाए थे। वहीं अगर व्यक्तिगत किसी बल्लेबाज के इस सीजन पॉवरप्ले में सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो रिद्दिमान साहा टॉप पर आ गए हैं। साहा ने इस मैच में शुरुआती छह ओवरों में 23 गेंदों पर ही 54 रन बना दिए थे। उन्होंने 20 गेंदों पर अपना आईपीएल का 12वां अर्धशतक पूरा किया। वहीं इस सीजन पॉवरप्ले का यह चौथा सबसे बड़ा स्कोर रहा। लखनऊ के गेंदबाज साहा की विस्फोटक बल्लेबाजी के सामने बिल्कुल बेबस नजर आए।

साहा और गिल का धमाल

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रिद्दिमान साहा ने गुजरात टाइटंस के लिए ताबड़तोड़ शुरुआत कर डाली। वहीं शुभमन गिल भी शांत नहीं बैठे शुरुआत में एंकर रोल प्ले करने के बाद उन्होंने भी मोर्चा संभाल लिया। दोनों ने 8वें ओवर में ही स्कोर 100 तक पहुंचा दिया था। साथ ही दोनों ने गुजरात के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप का भी रिकॉर्ड बना लिया। इससे पहले इसी जोड़ी ने 106 रनों की पार्टनरशिप मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले साल ब्रेबोर्न स्टेडियम में की थी।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.