May 16, 2024

SDM की नौकरी छोड़ राजनीति में जाकर करेंगी लोगों की सेवा

1 min read
Spread the love

छतरपुर – समाज में आज भी सरकारी नौकरी को ही सबसे बेहतर और सफलता का पैमाना माना जाता है. आज के बदलते परिवेश में रोजगार और स्वरोजगार की संभावनाओं की कमी नहीं है. ऐसे समय में कौन शानदार नौकरी और एक अच्छी सैलरी वाली जॉब छोड़ना चाहेगा. लेकिन यहां हम जिसकी कहानी बता रहे हैं, वो मामला जरा उलटा है. हम बात कर रहे हैं सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली छतरपुर जिले के लवकुशनगर की एसडीएम निशा बांगरे की, जो सरकारी नौकरी छोड़कर राजनीति में एंट्री मारने की तैयारी कर रही हैं। निशा अपने काम और सोशल मीडिया के जरिए समाज में जागरूकता फैलाने का काम भी करती हैं. निशा अब अपनी नौकरी से इस्तीफा देकर आगामी विधानसभा चुनाव मे भाग्य अजमाना चाहती है।
निशा बंगारे का चयन 2017 में एमपी में डेप्युटी कलेक्टर के पद पर हुआ था. इसके उन्होनें बाद डीएसपी की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था. निशा बांगरे अभी छतरपुर जिले के लवकुश नगर में एसडीएम हैं. अपने काम और जागरूकता कार्यक्रम में शामिल होने की वजह से हमेशा चर्चा में रहती हैं. निशा सोशल मीडिया काफी एक्टिव रहती हैं।

जहां हुई पोस्टिंग वहीं से चुनाव लड़ने की तैयारी
डिप्टी कलेक्टर बनने के बाद निशा बांगरे की पहली पोस्टिंग बैतूल जिले में हुई थी. छह महीने पहले जिले में भोपाल से स्थानांतरित होकर आई निशा बांगरे नौकरी मे रहकर लोगो की सेवा कर रही हैं. वह अपनी नौकरी से इस्तीफा दैकर बेतूल जिले की आवला सीट से विधानसभा सीट से अपना भाग्य अजमाना चाहती है. उनका कहना है कि वह साढे़ तीन साल आवला मे पदस्थ रही हैं इसलिए वहां के लोगो से उनके आत्मीय संबंध बन गये थे. जहां निशा की पहली पोस्टिंग हुई थी, अब उसी जिले की विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का मन बना रही हैं।

किस पार्टी से लड़ेंगी चुनाव, अभी पता नहीं

कुछ कंपनियों के सर्वे में उनका नाम इस सीट से लिया जा रहा है. इसलिए वह इस सीट से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं, लेकिन अभी तक उन्होने पार्टी का चुनाव नही किया जो उन्हे टिकट देगी, वह लडे़गी ,लेकिन उनकी बातों से पता चलता है कि वह बीजेपी से अपना भाग्य अजमाना चाहती है।
अपनी शादी के कारण सुर्खियों में थी निशा
आमतौर पर लोग वैवाहिक समारोह के जरिए अपनी खुशियों का इजहार करते हुए धूम-धड़ाका करने से नहीं चूकते. अपनी शादी के समय सुर्खियों में आई निशा ने कुछ अलग तरीके से अपनी शादी रचाई थी. उन्होंने संविधान को साक्षी मानकर शादी की थी. निशा ने बैंकॉक में गणतंत्र दिवस के मौके पर अपने दोस्त सुरेश अग्रवाल के साथ संविधान को साक्षी मानकर जीवनभर एक साथ गुजारने का संकल्प लेकर शादी की थी।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.