May 7, 2024

पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा- मध्य प्रदेश में मेरी जान को खतरा

1 min read
Spread the love

भोपाल- पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने अपनी जान को खतरा बताया है, मध्य प्रदेश में शराबबंदी की मांग कर रही उमा को शराब माफिया से जान का खतरा है. यह बात उन्होंने खुद अपने एक बयान में कही. उनकी इस बात के बाद कांग्रेस ने सरकार से उमा भारती को पूरी सुरक्षा देने की मांग की है।
पूर्व सीएम उमा भारती प्रदेश में शराबबंदी की मांग कर रही हैं. कुछ महीने पहले उन्होंने भोपाल के अयोध्या नगर इलाके में शराब की दुकान और अहाते को लेकर विरोध दर्ज कराया था, दुकान पर उन्होंने पत्थर फेंककर वहां रखी बोतलें फोड़ी थीं. वहां से वापस लौटने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो पोस्ट किया है, इस वीडियो में उमा भारती ने कहा मुझ पर शराब माफिया का हमला होगा. वो इस तरीके से करेंगे कि मैं धर्म और जाति का भेद पैदा कर रही हूं. इसमें सभी लोग समान हैं, चलाने वाले भी और विरोध करने वाली भी, इसमें कोई हिंदू मुस्लिम और जाति भेद नहीं है।
इनका बकाया देकर छुट्टी करो उमा भारती ने ये भी कहा कि विरोध करने वालों की संख्या ज्यादा है, और दुकान चलाने वालों को सत्ता से ताकत मिली है. सत्ता अपनी ताकत को वापस ले, मैं बीजेपी कार्यकर्ता हूं और शिवराज सिंह की छोटी बहन भी हूं, इसलिए मैं किसी को लज्जित नहीं करना चाहती. दुकानदार स्टे लेकर आ गए, इनका बकाया देकर इनकी छुट्टी करो, उमा भारती की तरफ से मीडिया के लिए जारी बयान में उन्होंने कहा अभी मैं भोपाल के करोंद चौराहे के हनुमान जी को प्रणाम करके स्कूल से लगी हुई शराब की दुकान एवं अहाता देखने गई. मैंने कल कहा था कि शराब माफिया अब मुझ पर हमला बोलेगा। दुष्प्रचार करेगा, उल्टी बातें फैलाएगा।

मैं सरकार की आऱती करूंगी उमा ने आगे कहा मैंने जो कहा था उसका स्वरूप आज देखने मिला जब अचानक पब्लिक से बात करते समय अचानक किसी ने यह प्रश्न किया कि आप विपक्ष को सरकार को कमजोर करने का मौका दे रही हैं तो मेरा सीधा सा जवाब है कि अहाते गैरकानूनी हैं, अहातों की अनुमति देना कानून का उल्लंघन है, एक आदेश से यदि हम मध्य प्रदेश के सारे गैरकानूनी तरीके से खुले अहाते बंद कर देते हैं तो सरकार की तो जय जय कार होगी और विपक्ष को कोई मौका नहीं मिलेगा. विपक्ष को मौका ना मिले इसलिए मैं किसी अधर्म और अन्याय के सामने चुप हो जाऊं ऐसा मैं नहीं कर पाऊंगी. मैं ऐसा जरूर करूंगी कि सरकार के एक आदेश से शराब पिलाने वाले सारे अहाते बंद कर दिए तो मैं अपने निवास बी-6, श्यामला हिल्स, भोपाल से हाथ में दिया लेकर वल्लभ भवन तक आऊंगी और मध्य प्रदेश के शासन एवं प्रशासन की आरती करूंगी एवं जय जयकार करूंगी फिर विपक्ष को मौका कहां मिलेगा।

कांग्रेस ने की सुरक्षा की मांग

उमा के इस बयान के बाद कांग्रेस की तरफ से भी बयान सामने आया है, कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर कहा प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती कह रही हैं कि “अब मुझ पर शराब माफिया का हमला होगा. शराब माफ़िया को ताक़त सत्ता से मिल रही है”, सरकार उनकी इन बातों को गंभीरता से ले,उन्हें पूर्ण सुरक्षा प्रदान करे क्योंकि वो अपनी ही सरकार में शराब माफ़िया के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ रही हैं।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.