May 16, 2024

50 फिट ऊंचे पुल से गिरी बस,15 की मौत

1 min read
Spread the love

खरगोन – मध्य प्रदेश के खरगोन में बड़ा हादसा हुआ है। एक सवारी बस 50 फीट ऊंचे पुल से नदी में गिर गई। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 25 यात्री घायल हुए हैं। बस में 35 से ज्यादा लोग सवार थे।

श्रीखंडी से इंदौर जा रही थी बस
खरगोन जिले में श्रीखंडी से इंदौर जा रही बस मंगलवार सुबह 8.30 बजे डोंगरगांव के पास बोराड़ नदी के पुल से नीचे जा गिरी। हादसे में मौके पर ही 15 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में चालक, परिचालक और क्लीनर भी शामिल हैं। इसमें 25 यात्री घायल हुए हैं, जिन्हें इलाके लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और खरगोन जिला अस्पताल लाया गया है। जानकारी के मुताबिक एमएसटी हीरामणि ट्रेवल्स की बस एमपी 10 पी 7755 ओवरलोड थी। सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पर एसपी, कलेक्टर और विधायक भी पहुंच गए थे।

बोराड़ नदी के पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नीचे जा गिरी
जानकारी के मुताबिक श्रीखंडी से इंदौर जा रही बस मंगलवार सुबह 8.30 बजे दंसगा, डोंगरगांव के बीच बोराड़ नदी के पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नीचे जा गिरी।बताया जा रहा है की एमएसटी हिरामणि ट्रैवल्स की बस एमपी 10 पी 7755 ओवरलोडेड थी। मृतकों में बस का ड्राइवर, कंडक्टर और क्लीनर भी शामिल है।घटना की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी, जिसके बाद थाना उन पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस के जवान घायलों की मदद करने में लगे हुए हैं। हादसे की सूचना मिलने पर खगरोन के एसपी, कलेक्टर और विधायक घटनास्थल पर पहुंचे हैं। घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और खरगोन जिला अस्पताल भेजा गया है।

मृतकों परिजनों को 4 लाख की आर्थिक मदद
मध्य प्रदेश सरकार खरगोन बस हादसे में मृत हुए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। गंभीर घायलों को 50 हजार और अन्य घायलों को 25 हजार रुपये की मदद दी जाएगी, सभी घायलों का इलाज सरकार करवाएगी। सरकार ने बस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.