April 16, 2024

चित्रकूट लव जिहाद के खिलाफ संत समाज भरेगा हुंकार

1 min read
Spread the love

चित्रकूट उप्र – लिव इन रिलेशन व लव जिहाद के खिलाफ संत समाज ने हुंकार भरी है। इसके विरोध में समाज सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगा।

सोमवार को कामदगिरि मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय में संत मदन गोपाल दास ने कहा कि धर्म क्षेत्र में खनन कार्य शुरू कर दिया गया। इसका विरोध किया जाएगा। विंध्य पर्वत की पहाड़ियों के चकनाचूर होने से संत-महंतों में आक्रोश है। चित्रकूटधाम की 84 कोसीय परिक्रमा सहित पर्वतों में श्रेष्ठतम माने जाने वाले विंध्य पर्वत के अस्तित्व को मिटाने की मुहिम चल

रही है। यदि सरकार इसे पर्वतविहीन कर देगी तो जल संकट बढ़ जाएगा। पर्वत ही नदियों की कोख है। ऐसे में चित्रकूट क्षेत्र के पर्वतों को विध्वंस न किया जाए।

सरकारें प्रकृति को हरा भरा करने के लिए प्रत्येक वर्ष करोड़ों रुपये के वृक्ष लगाती है। दूसरी ओर मनमाना खनन की अनुमति देती है जो गंभीर विषय है। मंदाकिनी नदी को गंदे नाले के प्रदूषण से मुक्त नहीं किया गया तो आंदोलन को विवश होंगे।

विवाह पूर्व या बगैर शादी लिविंग रिलेशनशिप भारतीय समाज और संस्कृति के लिए घातक है। इस कानून से पारिवारिक मूल्यों का पतन हो रहा है। लव जिहाद का लगातार विरोध किया जाना चाहिए। संत समाज इसका विरोध करेगा।

फिल्म आदिपुरुष को लेकर संत कुपित हैं। कहा कि श्रीराम और रामायण से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भारतीय आस्था पर कुठाराघात है। उन्होंने साधु का वेश धारण कर तमाम अधर्मी हिंदू धर्म को बदनाम करने की खतरनाक साजिश कर रहे हैं। एक तरफ बहुरुपिये नाम बदलकर हिंदू लड़कियों को प्रेम जाल में फंसा रहे हैं जो बेहद निंदनीय है। छद्म वेशधारियों को पहचान कर जेल भेजना चाहिए।

सुभाष पटेल ब्यूरोचीफ भारत विमर्श चित्रकूट उ०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.