March 29, 2024

मां काली के विवादित पोस्टर पर एक्शन

1 min read
Spread the love

भोपाल: कनाडा में मां काली का एक ऐसा पोस्टर जारी किया गया था, जिसमें मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है और पोस्टर में मां काली के हाथ में LGBTQ का प्राइड फ्लैग भी है। इस पोस्टर ने भारत में बवाल मचा दिया है। बता दें कि ये पोस्टर फिल्ममेकर लीना मनिमेकलाई की डाक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का है। विवाद के बाद लोग सोशल मीडिया पर फिल्ममेकर लीना को जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। ये पोस्टर 2 जुलाई को रिलीज हुआ था और इसे कनाडा में आयोजित एक प्रोजेक्ट ‘अंडर द टेंट’ के तहत प्रदर्शित किया गया था। ये प्रोजेक्ट टोरंटो के आगा खान म्यूजियम में प्रदर्शित किया गया था। 

इस विवाद में प्रदर्शन के चलते भारत की राजधानी दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश राज्यों में केस भी दर्ज किया गया।

देवी काली पर दिए बयान के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा की मुसीबतें बढ़ गई हैं. महुआ मोइत्रा के खिलाफ उनके विवादित बयान को लेकर बीजेपी ने शिकायत दर्ज कराई गई है। बीजेपी ने महुआ मोइत्रा को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है। पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा है कि हमारा महिला मोर्चा पुलिस थाने में जाएगा और अनुरोध करेगा कि से महुआ मोइत्रा को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। महुआ के बयान से टीएमसी ने खुद को अलग कर लिया है।

इस मामले में कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने आपत्ति जताई है। उच्चायोग ने कहा कि उन्हें हिंदु समुदाय की तरफ से शिकायतें मिली हैं कि कनाडा में अंडर द टेंट प्रोजेक्ट के तहत एक पोस्टर प्रदर्शित किया गया है, जिसमें हिंदू देवी-देवताओं की बेअदबी की गई है। हमने कार्यक्रम के आयोजकों से अपनी चिंता जताई है और इसके जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने के लिए कहा है।

भारत विमर्श भोपाल म.प्र.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.